May 15, 2024
11 11 11 AM
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन
कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान
पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध
मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह
N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार
पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी
लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन
खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज
खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी
तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत
Latest Post
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत
एक घंटे की बारिश में आदमपुर हुआ जलमग्न, दुकानदारों ने बंद की दुकानें

एक घंटे की बारिश में आदमपुर हुआ जलमग्न, दुकानदारों ने बंद की दुकानें

एक घंटे की बारिश में आदमपुर हुआ जलमग्न, दुकानदारों ने बंद की दुकानें


एकता क्रांति मंडी आदमपुर
आदमपुर में हुई करीब एक घंटे की बरसात ने पूरे कस्बे को जलमग्न कर दिया। बरसात के कारण राजसिनेमा मार्केट, हाई स्कूल रोड व क्रांति चौक के आसपास अनेक दुकानदारों ने पानी घुसने के डर से अपनी दुकानें बंद कर दी।

कई दुकानदारों ने इंट व तिरपाल की सहायता से पानी को दुकानों में घुसने से रोका। कस्बे में बरसाती पानी की निकासी के कुप्रबंधों के चलते शहर की प्रत्येक गली लबालब नजर आई।

क्रांति चौक, हाई स्कूल रोड, मेन बाजार, बोगा मंडी, लेडिज मार्केट, अनाज मंडी, एडिशनल मंडी, शिव कालोनी जवाहर नगर के अलावा विभिन्न हिस्सों में भारी बरसात के कारण पानी ही पानी हो गया। पूरा मंडी आदमपुर शहर एक झील में तबदील हो गया जहां देखों वहां पानी ही पानी नजर आ रहा था।

बरसात पूर्व पानी निकासी के पुखता प्रबंध न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अनेक जगह दुपहिया वाहन बीच में ही बंद हो गए।

एक घंटे की बारिश में आदमपुर हुआ जलमग्न, दुकानदारों ने बंद की दुकानें
एक घंटे की बारिश में आदमपुर हुआ जलमग्न, दुकानदारों ने बंद की दुकानें

इस दौरान बरसाती पानी की निकासी को लेकर प्रशासन व कुछ नेताओं द्वारा किए गए प्रबंधों के दावों की पोल भी सामने आ गई। बरसात से पानी निकासी की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों में प्रशासन व सरकार के प्रति रोष बना हुआ है। लोगों का कहना है कि यहां के जनप्रतिनिधि आदमपुर की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है।

लोगों का कहना है कि आदमपुर की जनता ने इस उम्मीद से भाजपा को वोट दिए थे कि यहां के विकास कार्यों में गति आएगी, लेकिन उपचुनाव के आठ माह बीत जाने के बावजूद समस्याएं ज्यों की त्यों पड़ी है। लोगों ने सरकार व जिला प्रशासन से इस ओर ध्यान देकर क्षेत्र की सुध लेने की मांग की है।

आदमपुर व्यापार मंडल ने अपने ही का कैशियर के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत कैशियर राहुल सिंगला धर्मार्थ के 13 लाख रुपए लेकर फुर्र

—अनाज मंडी के शेड के नीचे भरा पानी:
तेज बरसात से अनाज मंडी में शेड के नीचे रखे ग्वार व सरसों के कट्टे भीग गए। शेड में बरसाती पानी की निकासी की पाइप लाइन डेमेज होने के चलते पानी शेड के नीचे गिरने लगा। जिससे शेड के नीचे रखे अनेक जिंसो के कट्टे भीग गए। आढ़तियों व व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने सरकार व प्रशासन से शेड को ठीक करवाने की मांग की है।

— कालेज रोड के बाद तोड़ा भादरा रोड:
आदमपुर में करीब दो माह पहले पीडब्ल्यूडी विभाग ने क्रांति चौक रेलवे फाटक से लेकर राजकीय कालेज तक रोड नया बनाने के लिए तोड़ दिया था। परंतु दो माह बीत जाने के बाद भी रोड नहीं बनाया गया है।

जबकि इसी के साथ लगता दूसरा भादरा रोड को भी विभाग ने तोड़ रखा है जिसके कारण दोनों रोड किचड़ से लबालब हो गए है। यहां दुपहिया वाहन तो क्या पैदल भी निकलना मुश्किल हो गया है।

इन दोनों रोड पर राजकीय महाविद्यालय, आईटीआई, राजकीय बहुतकनीकी सहित अनेक सरकारी व प्राइवेट शिक्षण संस्थान है। जिससे प्रतिदिन हजारों की संख्या में पढऩे के लिए विद्यार्थी शिक्षण संस्थानों में जाते है। जिनको आने जाने में भरी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

—एक्सईएन संजीव त्यागी ने आदमपुर का दौरा कर लिया जायजा
आदमपुर में भारी बारिश के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन संजीव त्यागी ने आदमपुर का दौरा कर पानी निकासी के कार्यो का जायजा लिया। एक्सईएन संजीव त्यागी ने बताया कि बरसाती पानी की निकासी के लिए बिछाई गई पाइपलाइन के लिए रेलवे से मंजूरी मिल गई है। नया सिस्टम अभी वर्किंग प्रोग्रेस पर है अगली बरसात तक यह शुरू हो जाएगा।

नया सिस्टम शुरू न होने से अभी पुराने सिस्टम के आधार पर बरसाती पानी की निकासी की जा रही है, जिससे थोड़ा समय लग रहा है। जरुरत के हिसाब से चार डीजल पंप सैट तैयार है। डिस्पोजल घर पर 24 घंटे पानी निकासी के लिए पंप सैट चलाए जा रहे है। लाइट जाने की स्थिति में जनरेटर सैट की व्यवस्था की हुई है।

एकता क्रांति एक सोशल न्यूज़ प्लैटफ़ॉर्म है । कोई भी खबर या सूचना भेजने के लिए संपर्क करें 9306813001

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *