May 18, 2024
11 11 11 AM
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन
कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान
पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध
मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह
N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार
पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी
लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन
खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज
खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी
तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत
Latest Post
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत
2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित 1 काबू, मामला दर्ज

2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित 1 काबू, मामला दर्ज

2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित 1 काबू, मामला दर्ज

एकता क्रांति मंडी आदमपुर

आदमपुर पुलिस ने 2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित एक व्यक्ति को काबू किया है। काबू किये गये व्यक्ति की तालाशी राजपत्रिक अधिकारी की मौजूदगी में लेने के चलते पुलिस के 3 से ज्यादा घंटे अधिकारी को बुलाने में बीत गये।

3-4 अधिकारियों के मना करने के बाद अंत में डीएसपी कप्तान सिंह मौके पर पहुंचे और काबू किये गये व्यक्ति की तालाशी लेकर आगामी कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार अन्य कर्मचारियों सहित रोकथाम नशीला पदार्थ अपराध को लेकर बस अड्डा मंडी आदमपुर के पास मौजूद थे।

उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि गांव सदलपुर हाल ऑटो मार्केट निवासी कृष्ण कुमार चरा पोस्त बेचने का धंधा करता है और कुछ देर में ही खैरमपुर रोड़ पुलिया के पास चुरा पोस्त लेकर आयेगा।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ देर बाद एक अंधेड़ उम्र का व्यक्ति खैरमपुर रोड़ में आता दिखाई दिया जिसके हाथ में काले रंग का पोलिथिन का लिफाफा था जो सामने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुडकर भागने लगा।

पुलिस ने शक के आधार पर उसे काबू कर उससे पूछताछ की तो उसकी पहचान गांव सदलपुर हाल ऑटो मार्किट मंडी आदमपुर के रूप में हुई।

2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित 1 काबू, मामला दर्ज
2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त सहित 1 काबू, मामला दर्ज

राजपत्रिक अधिकारी को बुलाने में लगे 3 से ज्यादा घंटे


पुलिस द्वारा काबू किये गये व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी तालाशी राजपत्रिक अधिकारी की मौजूदगी में देगा। इस पर पुलिस कर्मचारियों ने दोपहर 4 बजकर 21 मिन्ट पर आदमपुर नायाब तहसीलदार से फोन पर संपर्क कर मौके पर आने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने कहा कि वह बाहर है और वे नायब तहसीलदार बालसमंद सोमेश कुमार से संपर्क करे।

उपनिरीक्षक ने सोमेश कुमार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वह छ़ुट्टी पर है। इसके बाद उन्होंने उपायुक्त महोदय के पीए के मोबाइल पर संपर्क किया लेकिन काफी इंतजार के बाद भी कोई सामाधान नहीं हुआ तो उन्होंने उपायुक्त महोदय को की ई-मेल के जरिये सूचना दी उसके बाद उपायुक्त महोदय के अक्शन लेने के बाद उन्होंने डीएसपी कप्तान सिंह से संपर्क किया।

जिस पर रात्री 7 बजे डीएसपी कप्तान सिंह मौके पर पहुंचे और काबू किये गये युवक कृष्ण कुमार की तालाशी ली गई तो उसके पास से 2 किलो 600 ग्राम चुरा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने कृष्ण कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

आखिर आने से क्यो कनी काट रहें राजप्रत्रित अधिकारी


पुलिस द्वारा वाले पकड़े गए नशा बेचने वाले आरोपी की तालाशी राजपत्रित अधिकारी के सामने ली जाती हैं ताकि पुलिस पर कोई शंका जाहिर न हो सके। लेकिन जब राजपत्रित अधिकारी ही पुलिस के सूचना करने पर हर बार तालाशी लेने के समय आने में आना कानी करते हैं तो ऐसे कैसे नशे पर लगाम लगेगी। पुलिस बड़ी मंस्किल से अपने सूत्रों की मदद से नशा करने वालों को पकड़ती हैं और उनकी तालाशी के लिए राजपत्रिात अधिकारी को बुलाती हैं ताकि पकड़े जाने वाला पुलिस पर कोई रंजिशन आरोप ना लगा सके। लेकिन अधिकारी आने से बचने का बहाना ढूढते हैं।

इस बारे में पता किया तो सूत्र बताते हैं कि ये राजपत्रित अधिकारी गवाही देने के चक्कर में इस मामले से दूर रहना चाहते हैं ताकि उनको बेवजह की परेशानी से बचा जा सके लेकिन क्या उनके इस तरह बचने से नशा के खिलाफ कैसे रोक लग पायेगी से एक यक्ष प्रश्न हैं।

पहले भी एक माह पहले ऐसा हो चूका हैं


पिछले माह भी ऐसा हो चूका हैं कि बार-बार राजपत्रित अधिकारी के बुलाने पर वे बागे से आगे टाल देते हैं। पिछले माह 29 मई को भी ऐसा ही मामला सामने आया जब पुलिस ने एक युवक से 5.3 ग्राम हेरोईन पकड़ी थी तो उस समय पुलिस द्वारा काबू किये गये युवक ने कहा कि वह अपनी तालाशी राजपत्रिक अधिकारी की मौजूदगी में देगा।

इस पर पुलिस कर्मचारियों ने रात्री 8 बजकर 21 मिनट पर आदमपुर नायाब तहसीलदार से फोन पर संपर्क कर मौके पर आने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने कहा कि वह बाहर है और वे आबकारी एवं कराधान अधिकारी राकेश कुमार से संपर्क करे। उपनिरीक्षक ने राकेश कुमार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि मेरी ड्यूटी नहीं है वे उपायुक्त महोदय द्वारा जारी लिस्ट के 11 नंबर पर दिये गये मोबाइल पर संपर्क करे।

उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। बाद में उपनिरीक्षक ने उपायुक्त महोदय के निवास स्थान पर फोन किया तो उन्होंने उपायुक्त महोदय के पीए के मोबाइल पर संपर्क करने की बात कहीं। उपनिरीक्षक ने पीए के मोबाइल पर फोन पर संपर्क किया लेकिन कोई समाधान ना होने पर उन्होंने डीएसपी कप्तान सिंह से संपर्क किया।

जिस पर रात्री 10 बजकर 35 मिनट पर डीएसपी कप्तान सिंह मौके पर पहुंचे और काबू किये गये युवक की तालाशी ली गई। अगर राजपत्रित अधिकारी ऐसे अपनी ड्यूटी से कनी काटते रहगें तो कैसे सरकार व पुलिस प्रशासन का नशा मुक्त प्रदेश का सपना साकार होगा।

एकता क्रांति एक सोशल न्यूज़ प्लैटफ़ॉर्म है । कोई भी खबर या सूचना भेजने के लिए संपर्क करें 9306813001

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *