May 17, 2024
11 11 11 AM
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन
कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान
पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध
मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह
N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार
पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी
लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन
खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज
खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी
तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत
Latest Post
आदमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदशज़्न, सौंपा ज्ञापन कपास मंडी से करोड़ों रुपए लेकर फरार फर्म के मालिकों की मुश्किलें बढ़ी, अनाज मंडी की 4 फर्मों ने दर्ज करवाएं अपने बयान पाइप लाइन डालने की जगह बरसाती नाला बनाने पर लोगों ने बैठक कर जताया विरोध मियावाकी पद्धति से लगाए गए वन से बनेगा राजकीय बहुतकनीकी का प्रांगण हरा भरा: डॉ. कुलवीर सिंह N.S.S इकाई द्वारा छात्राओं को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता हेतू लगाया सेमिनार पुलिस ने अलग-अलग जगहो से शराब तस्करों से 27 बोतल शराब पकड़ी लड़की पैदा होने पर आयोजित किया ग्रामीण भोज, त्रिवेणी लगाकर किया कुआं पूजन खेत में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला, 2 नामजद सहित 5 पर मामला दर्ज खाना खाकर सोया था परिवार, उठा तो गायब मिली पत्नी तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलटा खाकर पानी की डिग्गी में गिरी, चालक की मौत

आदमपुर तहसील कार्यालय के बाहर नगरपालिका के खिलाफ धरने पर बैठे लोग।

आदमपुर तहसील कार्यालय के बाहर नगरपालिका के खिलाफ धरने पर बैठे लोग।

नगरपालिका रद्द करवाने के लिए हर रोज पुरूषों के साथ महिलाएं भी बैठ रही हैं अनशन पर

EKTA KRANTI, मंडी आदमपुर

आदमपुर नगरपालिका रद्द करवाने को लेकर तहसील कार्यालय के बाहर नगरपालिका हटाओ संघर्ष समिति के बैनर तले पिछले 29 दिन से धरना चल रहा है। इस धरने पर हर रोज पुरुष व महिलायें अनशन कर रही हैं परन्तु सरकार व प्रशासन के कानों में अभी भी जूं तक नहीं रेगी हैं। लोगों ने सरकार से मांग करते हुए कहा की जल्दी ही

आदमपुर वासियों की मांग को मानते हुए आदमपुर नगरपालिका का दर्जा समाप्त कर मंडी आदमपुर व जवाहर नगर को मिलाकर महाग्राम पंचायत का दर्जा नहीं दिया तो वे बड़े आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

सोमवार को धरना स्थल पर व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान तरसेम गोयल, बिश्नोई सभा हिसार के पूर्व प्रधान प्रदीप बैनिवाल, कृष्ण काकड़, सुभाष भादू, गांव न्योली कलां के पूर्व सरपंच विजय कुमार, गांव कालीरावण के सरपंच रवि कुमार, पंजाबी सभा के पूर्व प्रधान गुलशन खेतरपाल सहित अनेक लोग धरनास्थल पर पहुंचे और नगरपालिका के खिलाफ चल रहे धरने का समर्थन किया। इस दौरान जन सेवा समिति के सचिव रामरत्तन बिश्नोई ने नगरपालिका के खिलाफ 1 दिन का अनशन किया।

  • सरकार व विधायक के प्रति बढ़ रहा है रोष
    आदमपुर के लोग हरियाणा की बीजेपी सरकार व विधायक भव्य बिश्नोई व उनके पिता कुलदीप बिश्नोई से नाराज है।
    आदमपुर के लोग नगर पालिका सघर्ष समिति के बैनर तले नगरपालिका रद्द करवाने की मांग को लेकर पिछले 29 दिन से धरने पर बैठे है परंतु सरकार में उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है।
  • धरने पर बैठे लोगों का कहना है जब तक सरकार उनकी मांगो को पूरा नहीं करती धरना जारी ही रहेगा और जल्दी ही बड़ा आंदोलन करेंगे। धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि आदमपुर की दर्जनों संस्थाओं द्वारा अपनी लेटर हेड पर लिखकर अपना मांग पत्र आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई व पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई को सौप चुके है लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों का तर्क है कि अगर जल्दी ही नगरपालिका नहीं तोड़ी गई तो वे आगामी चुनावों में भाजपा उम्मीदवार का खुलकर विरोध करेंगे। जनता पर थोपे जा रहे टैक्स, मजदूर वर्ग को हो रहा नुकसान

  • संघषज़् समिति के अध्यक्ष विनोद सोनी भजना, सुशील थालोड़, टेकचंद मुन्ना शर्मा, राजकुमार लंबू, विक्की शर्मा, शहाबुदीन, अमनदीप सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि सरकार ने बिना जनमत संग्रह करवा के उन पर नगरपालिका थोंप दी। नगरपालिका बनाने से मजदूर वर्ग का नुक्सान हो रहा है और सैंकड़ों परिवारों का काम काज प्रभावित हो रहा है।
  • उन्होंने कहा कि बिजली टैक्स के नाम पर जनता पर टैक्स लग रहे है और हाउस टैक्स सहित अनेक अन्य टैक्स लगाने की तैयारी की जारी रही।
  • आदमपुर में नगरपालिका बने करीब दो साल हो गए है। यहां ना तो कोई चेयरमैन है और ना ही कोई सरपंच या मैंबर।
  • लोगों को प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए धक्के खाने पड़ रहे है वहीं तहसील कार्यालय में रजिस्ट्रियां बंद है। रजिस्ट्री करवाने के लिए प्रोपर्टी आईडी की एनडीसी की जरूरत होती है। लेकिन नगरपालिका कार्यालय में प्रोपर्टी आईडी का कार्य ही पूरा नहीं हो पाया है। उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार को उनकी मांग को पूरा करना ही होगा, अगर सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करती है तो 2024 में इसका खामियाजा बीजेपी को भुगताना होगा।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *